Monday, July 6, 2015

Vaivahik Sukh Prapti Sadhana Mahotsav - New Delhi

Date: 6, 7 July, 2015
             
Venue: Kailash Narayan Dham, E-1077, Saraswati Vihar, Pitampura, New Delhi-110034

Phone : 011-27011676, 09013859760, 09560771209


भौतिक जीवन का मूल आधार सांसारिक गृहस्थ सुख व आनन्दमय जीवन होता है । ऐसी ही सुस्थितियों के फलस्वरूप जीवन पौरुषमय कहा जाता है । इसके विपरीत गृहस्थ जीवन में क्लेश, रोग, दुःख, तनाव, एकाकीपन, घृणा, विषाद का भाव चिंतन हो तो वह जीवन घोर नारकीयमय युक्त होता है । इन कुस्थितियों को समाप्त करने के लिए पूज्य गुरुदेव और वन्दनीय माता जी के सानिध्य में सुखद वैवाहिक सुख प्राप्ति व जीवन को पूर्णमदः पूर्णमिदं निर्मित करने हेतु साधक व्यक्तिगत रूप से संपर्क कर जीवन में हर तरह के सुख आनंद की प्राप्ति हेतु दीक्षा, हवन, पूजन, साधना और आशीर्वाद से आपूरित हो सकेंगे । 

गृहस्थ जीवन के जनक परम पूज्यनीय प्रिय सद्गुरुदेव जी और कृपामयी माता जी साक्षात् शिव गौरी स्वरुप हैं । इनके जीवन में जर्रे - जर्रे में उनके मानस के राजहंसों के कल्याण का ही चिंतन रहता है । 


उन्हीं जगत मातृ-पिता के पावन  पाणि ग्रहण  दिव्यतम अवसर पर प्रत्येक साधक - साधिका को प्रेममय बंधनों से सराबोर करने और जीवन को शिव-गौरीमय शक्ति से आपूरित करने की क्रिया सम्पन्न होगी जिससे आपका गृहस्थ जीवन सम्पूर्ण वैभव, क्रिया शक्ति, आरोग्य शक्ति, सौभाग्य शक्ति से युक्त हो सके और साथ ही साथ नवीन चेतना को ग्रहण कर जीवन के नवनिर्माण की ऊर्जा प्राप्त कर सके। आप व्यक्तिगत रूप से गुरुदेव व  माता जी से मिलकर पारिवारिक आत्मीय वातावरण में सुखद वृद्धि हेतु मार्ग दर्शन और चेतना प्राप्त कर सकेंगे ।  


0 comments:

Post a Comment